Ads

Motivational speech in hindi || गरीब सोच और अमीर सोच || By Harsh kashyap

Ads
motivational Speech in hindi

हेलो दोस्तों है फ्रेंड मैं आप सभी का स्वागत करता हु इस स्टोरी नाम की वेबसाइट पर आप लोगों का बहुत-बहुत आभारी हूं कि आप लोग अपना कीमती समय देकर इस वेबसाइट पर मोटिवेशनल स्टोरी को पढ़ने आए हैं और आपका यह कीमती समय वेस्ट ना करते हुए मैं स्टार्ट करता हूं अपनी इस स्टोरी को पर आज मैं आप लोगों को बहुत ही अच्छी चीज के बारे में बताने वाला हूं शायद ही आप लोगों ने कहीं पर सुना होगा इसके बारे में चलिए स्टार्ट करते हैं

( ye सारी कहानी आप लॉगो को बहुत अच्छी लगेगी अगर अच्छी लगे तो ( Best Motivational Speech in hindi) जरूर एक कमेंट कर दे।

तो चलिए आज जो स्टोरी में आप लोगों को सुनाने वाला हूं वह बहुत ही मजेदार और कॉफी नॉलेज फुल होने वाली है तो जरूर इस स्टोरी को पूरा पढ़ें आप लोगों को इसमें बहुत कुछ सीखने को मिलेगा और यह स्टोरी नहीं है एक तरह की स्पीच है जिसे सुनकर और पढ़कर आप लोगों को बहुत ही अच्छा लगेगा और बहुत कुछ सीखने को मिलेगा और जो भी सीखने को मिले मुझे नीचे कमेंट में जरूर बताएं क्योंकि मैं इसे मैं जो भी स्टोरी आप लोगों को सुनाता हूं या बताता हूं इसे बहुत ही मेहनत से लिखता हूं तैयार करता हूं तो इसी वजह आप लोग एक कमेंट कर दीजिए करिए और नीचे मुझे बता दे। कि आप लोगों कैसी स्टोरी अगली बार चाहिए तो चलिए बिना टाइम वेस्ट करते हुए आते हैं अपनी स्टोरी पर स्टोरी यानी स्पीच पर स्पीच का नाम होगा रिच वर्सेस पुअर यानि अमीर और गरीब में अंतर आप लोगों के बारे में बताया जाएगा कि अमीर गरीब क्योंकि अमीर अमीर को पैदा करती है लेकिन ।

Best Motivational story in Hindi for succes

आज मैं आप लोगों को अमीर सोच और गरीब सोच के बारे में बताने वाला हूं अब आप लोग सोच रहे होंगे कि अमीर सोच गरीब सोच क्या है सोच एक जैसी होती है जो वह सोचते हैं वही हम सोचते हैं इसमें क्या अंतर है कि आपको क्या नया बताएगा क्या सिखाएगा तो आप लोग चिंता मत किजिये। लेकिन गरीब सोच ग़रीब नहीं अगर गरीब अमीर की तरह सोचने लगे तो वह भी अमीर बन सकता है तो आज मैं आप लोगों को अमीर से गरीब सोच के बारे में बताने वाला हूं गरीब सोच क्या होती है कि हम कुछ कर पाएंगे आगे बढ़ नहीं पाएंगे कोई भी काम करने के लिए 10 बार सोचते हैं उनसे कह दो कि यहां जाना है तो उसे कहा गया कि यहां पर जाना है और 10:00 बजे आपको उपस्थित हो जाना तो 10 बार सोचेंगे हो जाएगा हो जाएगा एक घंटा उनका खाली सोचने सोचने में चला जाएगा पहुंचने की तो दूर रहा और दूसरों की तुलना करना।

और भी गरीब लोगों में कई तरह के फॉल्ट होते आलोचना करना निंदा करना एक दूसरे की बराबरी करना उनको इससे जलन की वह कैसे आगे निकल गया मैं कैसे पीछे रह गया कुछ नया नहीं कर रहा है जो 10 साल पहले कर रहा है वह 10 साल बाद भी। आज भी कर रहे हैं 10 साल पहले भी वह सब्जी बेचते आज 10 साल बाद भी सब्जी बेच रहे हैं उनको अपडेट करना हि नहीं हे।

और य हैं कि मैं कैसे पीछे रह गया वह कैसे आगे निकल गया उसको कैसे गिराया जाए कैसे उठाया जाए कैसे मारा जाए उनको तरह-तरह के दिमाग में ख्याल चला कर दो उनको कुछ नया नहीं करना है अगर कुछ और नया सोचे नया करें नया करने से डरते हैं अगर कुछ नया करने जाएंगे तो पहले सोचेंगे पैसे लोगे तो अरे कुछ करो तो जब कुछ करोगे तभी आगे बढ़ो गे फेल होना कोई खराब बात नहीं है फैल होना अच्छी बात है क्योंकि आदमी फेल होता है या तो फिर कुछ सीखता हैफैल होने का मतलब खराब बात नहीं है कुछ सीख कर ही जाओगे कुछ नया attemp लेने से डरो मत कुछ नया करो आगे बढ़ो लोग क्या करते हैं उनका सीधा है कुछ नया कुछ नया करते रहते हैं

मुकेश अंबानी जो 10 साल पहले करता था वो क्या आज भी कर रहे हैं तो जवाब आएगा नहीं 10 साल पहले वह सब्जियां बेचते थे उन्होंने कपड़े भी बेचे फोन निकाले इस सिम भी निकाला उन्हें तरह-तरह काम किए देखने को बहुत कुछ है इन बड़े लोगों से सीखो ही काम कैसे किया जाता है आगे कैसे बढ़ा जाता है टाटा क्या जो 10 साल पहले करते हुए माइक्रोसॉफ्ट इंटरनेट सॉफ्टवेयर विंडोज भी लाए।

तो जो 10 साल पहले करते थे क्या वह आज भी कर रहे हैं क्या जवाब आएगा नहीं कुछ नया कुछ नया आपको कुछ नया तो करना ही चाहिए क्योंकि जब नया करो गे नहीं तो नया सीखो गे नहीं आगे बढ़ो गे नहीं तुम मेरा सीधा सा फंडा है कि आप कुछ नया ट्राई करें फेल होने से ना डरे क्योंकि फेल होना एक सुखद अनुभव है कुछ नया attempt करें कुछ नया करें बड़े लोगों से सीखिए वो हमेशा कुछ नया नया try किया करते हे।

और् मे specch को यही पर समाप्त करता । अगर आप लॉगो को अच्छी लगी हे तो जरूर नीचे एक कमेंट कर दे। और मे आप लॉगो से इसी के साथ विदा लेता हो। धन्यबाद देता हूँ। कि आप लॉगो ने अपना कीमती समय मुझे दिया इसके लिया आप लॉगो का शुक्रिया। इसी के साथ आप लॉगो से अलविदा लेता हूँ।

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Exit mobile version